Candytoy Team ने खिलौना आपूर्ति के लिए रिलायंस रिटेल के साथ साझेदारी की कैंडीटॉय रिलायंस रिटेल के लिए विभिन्न मीठे और नमकीन कैंडी स्वादों में 75 से अधिक SKU प्रदान करता है।
About Candytoy company :
अग्रणी कैंडी खिलौना निर्माता कैंडीटॉय कॉरपोरेट ने देश भर में 1,400 स्टोरों में कैंडी खिलौनों की आपूर्ति के लिए रिलायंस रिटेल के साथ अपनी साझेदारी की घोषणा की है। कंपनी के संस्थापक और निदेशक गौरव मीरचंदानी ने कुछ महीने पहले समझौते पर हस्ताक्षर किए थे।
अब तक, कैंडीटॉय को 15 स्टोरों के लिए खरीद ऑर्डर प्राप्त हुए हैं और दिवाली के अंत तक 200 स्टोर और इस वित्तीय वर्ष के अंत तक 1,400 स्टोर संचालित करने की योजना है। 200-स्टोर कैटलॉग प्रति माह 2 करोड़ रुपये का राजस्व उत्पन्न करता है, जो इस वित्तीय वर्ष के अंत तक बढ़कर 4-45 करोड़ रुपये प्रति माह होने की उम्मीद है।
कैंडीटॉय रिलायंस रिटेल को विभिन्न मीठे और नमकीन स्वादों में 75 से अधिक SKU प्रदान करता है। इंदौर स्थित कंपनी, जिसका मूल्य लगभग 1,000 करोड़ रुपये है, अपने उत्पादों को 40 देशों में निर्यात करती है और भविष्य की विस्तार योजनाओं का समर्थन करने के लिए संभवतः अपने IPO के अगले 2-3 वर्षों के भीतर अपनी 10% हिस्सेदारी बेचने की योजना बना रही है।
CTC तीन महाद्वीपों पर पांच विनिर्माण सुविधाओं और 11 अनुबंध निर्माताओं के माध्यम से खिलौने और कैंडी का उत्पादन करती है। मीरचंदानी को उम्मीद है कि इस वित्तीय वर्ष में यह 260-280 करोड़ रुपये और अगले वर्ष 400-450 करोड़ रुपये के बीच रहेगा।
कंपनी Colgate Palmolive, Puma, MTR, Bournvita, Yellow Diamonds, Vistara Airlines and AirAsia, जैसे प्रसिद्ध ब्रांडों के साथ काम करती है। मीरचंदानी ने पुष्टि की कि नए निर्माण और स्थापनाओं की भीड़ के कारण ऑर्डर पूरा करने में समय लगेगा और परिणाम आने वाले वित्तीय वर्ष में दिखाई देंगे।
चालू वित्तीय वर्ष में, CTC ने B2C बिक्री और चैनल भागीदारों सहित लगभग 120 करोड़ रुपये के निर्यात राजस्व और लगभग 200 करोड़ रुपये के घरेलू बाजार राजस्व की रिपोर्ट दी है। वित्त पर, मीरचंदानी ने कुछ बड़े निवेशकों के साथ चर्चा का उल्लेख किया और कहा कि कंपनी वित्तीय वर्ष 2026-27 के बाद कार्यक्रम की समीक्षा करेगी।